दैनिक राशि चक्र | राशि चक्र संख्या

6- कन्या बुध अंकज्योतिष अंकों के आधार पर मनुष्य के भविष्य का आंकलन करता है। अंकज्योतिष एक नंबर या एक से अधिक नंबरों पर आधारित संगम घटनाओं के बीच के रहस्यमय संबंधों के बारे में बताता है। यह शब्द, नाम और विचारों के संख्यात्मक मूल्य का अध्ययन है। अंकशास्त्र विद्या में अंकों का विशेष स्थान होता है और हर व्यक्ति का एक अंक मुख्य अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके कॅरियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को आपका स्वामी अंक तय करता है। अंकज्योतिष भविष्यफल पूरी तरह से मूलांक पर आधारित है। अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम के एल्फाबेट्स को जोड़कर भाग्यशाली अंक प्राप्त किया जा सकता है। 
Your Health Doctor सपने में पैसे देखना आज की हेडलाइंस Place:- Dholpur (Rajasthan) – पाचन तंत्र, पेट और उम्र की सीमा से है बृहस्पति का संबंध. Namaskar, इन में से प्रत्येक ग्रह के लिए 1 से लेकर 9 तक कोई एक अंक निर्धारित किया गया है, कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। ये नौ ग्रह मानव जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं।
उच्च का मंगल 02 जन्म चार्ट में बाहरी ग्रहों का महत्व उनके द्वारा कब्जे वाले घरों द्वारा निर्धारित किया जाता है। जन्म चार्ट को बारह वर्गों में विभाजित किया जाता है जिन्हें घर कहा जाता है। प्रत्येक घर जीवन के एक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है: घरों में छः से छह रोज़मर्रा की गतिविधियां और व्यक्तिगत वित्त, घर और दिनचर्या जैसे प्रचलित मामले; सात से 12 घरों में दर्शन, विरासत और मानसिक क्षमताओं समेत अधिक अमूर्त अवधारणाओं से संबंधित है। घरों में ग्रहों की नियुक्ति से पता चलता है कि हम अपनी ऊर्जा, साथ ही साथ हमारी ताकत और कमजोरियों को भी स्टोर करते हैं।
नवीन वाहन की खरीदी…. future for you astrological news panchang 18 02 2…
Dear Savi, मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन हिंसा: एक्‍शन में CM नीतीश, 14 अधिकारियों पर गिरी गाज
कैंसर Horary House in Astrology गुरु नानक जयंती Time-5.30pm Dhande mai man Nahi lagta aur pesa mere paas Nahi Rahta koi upay Batao
जल तत्व की राशियाँ शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार को काली गाय को खिलाएं बूंदी के लड्डू, करियर में मिल सकती है सफलता
मूल्य ` 5310 किस रंग से निखरेगा आपका भविष्य, एक क्लिक से जाने यहां पूर्णतावाद एकान्त शर्मा
$(“body”).removeClass(“sticky”); November 16, 2017 at 5:31 am जानें ग्रहों की स्थिति पंचांग ज्योतिष द्वारा ।
यह सारी प्रक्रिया प्रश्रकर्ता के रमलाचार्य के सम्मुख होने पर होती है। यदि प्रश्रकर्ता  रमलाचार्य के सम्मुख न हो तो प्रश्रकर्ता के समस्त प्रश्रों का जवाब मय समाधान सहित ‘प्रश्र फार्म’ द्वारा किया जा सकता है जो वर्तमान काल में एक नवीन शोध द्वारा तैयार किया गया है। प्रश्र करने की दोनों पद्धतियों द्वारा प्राप्त परिणाम एक ही आता है। इनसे प्राप्त फलादेश में भिन्नता किसी प्रकार से कभी नहीं होती मगर गणितीय स्थिति पूर्णत: भिन्न अवश्य ही होती है।
सीधे बात करने से अच्छा कुछ नहीं! शिवजी की पूजा से ग्रह बाधा भी दूर होती है। विशेष वस्तुओं से पूजन करने पर विभिन्न फल …
Astromitram : Grah Bata Sakte Hai Cancer Hoga Ya Nahi / कैंसर होगा या नहीं ये बता सकते हैं आपके ग्रह सरकारी नौकरी 20186 months ago Updated: March 03, 2018 07:46 PM IST नक्षत्र
अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए।
व्यूस : 4352 fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); महानगर में आवारा कुत्तों का कहर: 1 दिन में दर्जनभर डॉग बाइट के केस आए…
परिवार में मांगलिक कार्य…. उच्च के ग्रह राशियाँ क्रम सहयोगी अथवा शुभ अंक लोशु ग्रिड  मेष-1             वृष -2                     मिथुन-3     
राहु-केतु के कारण हो सकता है कैंसर June 16, 2018 at 6:02 am -14 Dob : 17-9-1993 Sir my dob 04 september 1995 time 6:30am place himachal pradesh distt. Kangra sir i completed my engineering in 2018 sir main janana chahta hoon ki mujhe govt job kis sector main milegi aur kab tak aur any remedy please suggests me …..
.has-spinner.btn.active .spinner { जनमकुंडली का उपयोग क्या है July 10, 2018 at 5:39 am
आधुनिक काल में एक रोग जिसका प्रतिशत दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा, वह कैंसर हैं। यह आज भी लगभग असाध्य रोगों की श्रेणी में आता है। इसके विषय में कहा जाता है कि यह एक घातक ट्यूमर है जो एक बार जब बढ़ना शुरु होता है तो अनिश्चित काल तक बढ़ता ही जाता है। शरीर के रक्त और अन्य अंगों के विकास पर इसका सीधा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष में इसका कारण राहु ग्रह को माना जाता है। यदि राहु कर्क राशि में पाप कर्तरी योग में स्थित हो। कैंसर को आज भी एक सबसे भयानक रोगों में शामिल किया जाता है। कैंसर रोग इतना भयावह है कि इससे हर कोई परिचित है। आधुनिक चिकित्सिय पद्वतियां होने के बावजूद आज भी कैंसर के ९०% मामलों में रोगी का जीवन बचाना संभव नहीं हो पाता है, जिसके कारण रोगी की मृत्यु हो जाई हैं। ऐसा नहीं है कि कैंसर रोग लाईलाज हैं। परन्तु यदि इसकी पहचान प्रारम्भिक अवस्था में ही हो जाए, तो समय रहते इसका ईलाज किया जा सकता हैं। किसी भी रोग के समय से पूर्व होने की जानकारी देने में ज्योतिष शास्त्र महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं।
partner swapping यह समझना महत्वपूर्ण है कि कैरियर सिर्फ जीवन का एक पहलू नहीं है, बल्कि जीवन के दूसरे क्षेत्र के साथ भी सहसंबंधित है। यदि आप व्यावसायिक जीवन में बढ़ रहे हैं, तो आप अच्छे वेतन और संतुष्टि का आनंद लेंगे। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी होगी और जिन चीज़ो के लिए आप इच्छा करते है उन सभी भौतिक सुखों को पसंद करेंगे। दूसरा, यह कि कार्यस्थल पर आराम और खुश रहने से आप तनाव-मुक्त महसूस करते है और इसी की वजह से परिवार और दोस्तों के साथ पर्याप्त अच्छा समय बिताते है। आप परिवार के साथ अपना अच्छा समय बिताना पसंद करते हैं और कार्यभार या तनाव के कारण परेशान या निराश नहीं होते।
ज्योतिष में मूल रूप से तीन तत्व हैं- ग्रह, राशि और नक्षत्र। ग्रह 9, राशियां 12 और नक्षत्र 27 होते हैं। अंक 1 से 9 तक होते हैं। नौ अंकों का संबंध 9 ग्रहों 12 राशियों और 27 नक्षत्रों के साथ जोड़कर भविष्यफल बताया जाता है। यदि कम प्रयास से अधिक गणना करनी हो या शुभ और अशुभ समय अर्थात शुभ वार, तिथि, मास, वर्ष, आयु, लग्न आदि जानना हो तो अंक शास्त्र का प्रयोग किया जाता है। 
2002 Brazilian Jiu Jitsu July 9, 2018 at 9:53 am शनि यंत्र ताबीज़ पहनने से शनि देव होंगें प्रसन्‍न palm जानें ग्रहों की स्थिति पंचांग ज्योतिष द्वारा ।
Zodiac Cancer | Libra Zodiac Zodiac Cancer | Zodiac Months Zodiac Cancer | Virgo Zodiac

Legal | Sitemap

Reader Comments

  1. Edgar Webb

    शुक्र — शुक्र गोरे रंग का नहीं बल्कि सौंदर्य का प्रतीक होता है। शुक्र और इसकी स्थिति यह दर्शाती है कि किसी भी तरह का चुनाव करते समय व्यक्ति की मानसिक जरूरतें किस प्रकार की होंगी। अच्छा शुक्र व्यक्ति को आकर्षक व्यक्तित्व के साथ –साथ बताता है कि हम जीवन के किस क्षेत्र में सहचर्य, भागीदारी, प्यार और शक्तिशाली भावात्मक सबंध प्राप्त करेंगे। दूषित शुक्र से प्रभावित व्यक्ति समाज विरोधी गतिविधियों में संलग्न रहता है। मित्रों से नहीं बनती ,स्त्रियों में अधिक रूचि लेता है।
      16
    Football
    July 2017
    जीवन में परिवर्तन
    क्या उन सबकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति एक जैसी थी? या सबके हाथ की रेखाएँ एक जैसी थीं?
    999 799
    December

  2. Jami Fox

    Love Problems Specialist
    नॉनस्टॉप 100
    Views : 93What is Correct niryan or sayanFuture PointThere has been a lot of confusion to the fact whether Sayan system is right or Nirayan. Though being a major difference, yet it has not been well understood. Here, in this article, we try to clarify that the planets in the sky are moving according to Nirayan system, and hence only the nirayan system should be followed in astrology.Read More
    Rekha Kalpdev
    बुध कन्या मीन मिथुन, कन्या
    विवाह बंधन से पहले ज्योतिष की उपयोगिता
    तेनालीराम की कहानियां

  3. Tracy Pena

    if (!$(‘#kundliForm’).validate().element($(“#Hour”)) || !$(‘#kundliForm’).validate().element($(“#Minute”)) || !$(‘#kundliForm’).validate().element($(“#Second”)))
    ज्योतिष में काल पुरुष के अंगों में चार अंक की राशि कर्क को हृदय का स्थान माना जाता है एवं वहीं पांच …और पढ़ें
    What Your Natal Chart Says about Your Ambition
    How Mars Affects Your Drive & Energy

  4. Tami Mueller

    Vilkår
    10 साल तक
    DAILY HOROSCOPE
    नि: शुल्क ऑनलाइन जनम कुंडली हिंदीमे
    How to Stay Healthy During Pisces Season, According To Astrology.

  5. Kenneth Aguilar

    • 1, 2 मकर, कुंभ – शनि  
    व्रत-पूजन
    31
    बर्थ डेट के हिसाब से करें करियर के क्षेत्र का चुनाव

  6. Warren Carney

    Suresh Shrimali | Sarkari Naukri in kundli-Government job yog | Administrate-Judicial-Civil services
    पूर्ण विधान से श्री यंत्र का पूजन जो एक बार भी कर ले, वह दिव्य देहधारी हो जाता है। दत्तात्रेय ऋषि एव…और पढ़ें
    Wife name- ragini

  7. Sam Hanson

    एस्ट्रो भास्कर
    (function (d, s, id) {
    पूरे बनकर मानवता को बदलना
    ♓ ✶ ♑
    स्टीवन मेनेजस
    Kundli me Govt job ke strong combination nahi hain.

  8. Lizzie Patterson

    चित्रा
    akash verma says
    Photos
    $(“#LongitudeDirection”).val(longitude[3]);
    Expertise : Astrology
    © 2015 DailyHunt Privacy Policy
    घर के खाने की प्लेट में आदमी ने रखे थे ड्रग्स, नाश्ता समझकर खतरनाक मात्रा से 180 गुना ज्यादा खा गया बेटा, मौत
    रेटिंग

  9. Bill Irwin

    10 तकस्पेशल रिपोर्टधर्मवारदातदंगलहल्ला बोलमुंबई मेट्रोइंडिया 360विशेषसास बहू और बेटियांसो सॉरी
    कर्क लग्न में मंगल का प्रभाव
    Copyright © 2015 – All Rights Reserved – Starzspeak.com
    Swati says
    “Insurance” का अर्थ है सुरक्षा। आने वाले समय में किसके साथ क्‍या होगा इस बात का ज्ञान किसी को नहीं है। ये बात तो सभी जानते हैं कि धन है तो आपका जीवन सुरक्षित है और जीवन को “Insurance” द्वारा सुरक्षित रखा जा सकता है। इसके अलावा ज्‍योतिष ज्ञान के माध्‍यम से आप ये जान सकते हैं कि भविष्‍य में समस्‍या से निपटने के लिए कब “Insurance” करवाने की जरूरत पड़ सकती है। तो आइए जानते हैं कब “Insurance” लेना सबसे बेहतर और फायदेमंद साबित होता है -:

  10. Daryl Jimenez

    गरुड़ पुराण कथा और सार – जानिए अपने परिजनों की मृत्यु के बाद उनके साथ क्या होता है
    to kya koi strong combination nhi ban rahe hai kya meri kundali mein govt. job ke
    आपकी कुंडली के अनुसार, आप सबसे उपयुक्त कैरियर विकल्प का अनुमान कर सकते हैं। यह आपके व्यक्तित्व लक्षण और संकेतों पर निर्भर करता है।
    ज्योतिष घटनाएँ प्रसिद्ध लोग फेंग शुई देवी और देव स्वास्थ्य अंक ज्योतिष अन्य पराविद्याएं हस्तरेखा शास्र स्थान उपाय अध्यात्म, धर्म आदि टैरो वास्तु

  11. Charmaine Roth

    ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें
    अन्य राज्य
    English |
    सत्यनारायण शर्मा
    अंक ज्योतिष (Numerology) भविष्य जानने की एक विधा ह…

  12. Zachary Pollard

    Record
    ►  March (135)
    ८) नए घर में प्रवेश करते समय मरी छिपकली दिखाई दे तो उस घर में रहने वाले लोग बीमारी से घिर सकती हैं ।
    सावन में इन 7 फूलों से भगवान शिव की करें आराधना, पाएं फल ही फल
    ►  January (18)
    तुला कुंडली 2017
    ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें

  13. Melinda Mills

    तीर्थ यात्रा
    हर बुद्धिशाली निवेशक के लिए!
    Date of birth:- 12/04/1995

Write a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.